यात्रियों को संतुष्ट करने में प्रयागराज एयरपोर्ट 18वें स्थान पर
प्रयागराज एयरपोर्ट अपने यात्रियों को संतुष्ट करने में सफल साबित हुआ है। यह एयरपोर्ट देश के उन 20 बड़े एयरपोर्ट में शामिल हुआ है, जहां यात्रियों ने अच्छा फीडबैक दिया है। एयरपोर्ट अथारिटी ऑफ इंडिया की ओर से जारी ग्राहक संतुष्टि सूचकांक में प्रयागराज को 18वां नंबर मिला है। बता दें कि इसके पहले यही एयरपोर्ट पूरे देश में 46वें स्थान पर था।
यह सूची प्रत्येक छह माह पर जारी की जाती है। जनवरी से जून और जुलाई से दिसंबर माह तक घरेलू और अंतरराष्ट्रीय उड़ान वाले एयरपोर्ट के लिए यह सर्वे अलग अलग होता है। इसी क्रम में पिछले वर्ष घरेलू उड़ान की सेवा देने वाले देश के 68 एयरपोर्ट पर यात्रियों का फीडबैक लिया गया था। यह सूची यात्रियों के फीडबैक के आधार पर तैयार की जाती है।
बनाए गए हैं 30 से ज्यादा पैरामीटर
यात्रियों से फीडबैक के लिए करीब 30 पैरामीटर बनाए गए हैं। इसमें खान-पान की सुविधाएं, टर्मिनल पर चलने की सुविधा, इंटरनेट, स्टाफ का व्यवहार, चेकिंग के दौरान प्रतीक्षा का समय, कतार में इंतजार करने में लगने वाला समय आदि पर यात्रियों से फीडबैक लिए जाते हैं। एयरपोर्ट के निदेशक आरआर पांडेय कहते हैं कि पूरा प्रयास होता है कि यात्रियों को कोई असुविधा न होने पाए। इसके लिए समस्त कर्मचारियों को भी इसके लिए निर्देशित किया गया है।